चप्पल पहन बाइक चलाने पर कट रहा है इतने रुपए का चालान। हो जाइए सावधान

अगर आप आज की तारीख में खुली हुई सैंडल या फिर चप्पल पहन कर बाइक चलाते हैं तो आपका हजार रुपया का चालान कट सकता है। सही जानकारी ना होने की वजह से काफी सारे लोग यह गलतियां कर दे रहे हैं।

चालान कटने के बाद इस बात का एहसास होता है कि काश इस नियम के बारे में पहले पता होता। इसीलिए आप सभी से अनुरोध है कि कृपया बाइक चलाते समय जूते जरूर पहने।

सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए सरकार उठा रही है यह कदम

भारत सरकार सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों के आंकड़ों को कम करने की दिशा में काम कर रही है।
वहीं दूसरी तरफ ट्रैफिक पुलिस यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान काट रही है। अगर आप भी अपने दैनिक जीवन में किसी भी प्रकार की किचकिच नहीं चाहते हैं और अपना मेहनत से कमाए गए पैसे को ऐसे ही फिजूल में खर्च नहीं करना चाहते हैं
तो कृपया करके सड़क यातायात नियमों का पालन जरूर करें।

ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ अभियान में अभी तक 3502 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई

दिल्ली के ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ अभियान में इस साल अब तक तकरीबन 3502 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 1 जनवरी से 1,331 लोगों पर प्रेशर हॉर्न के लिए, 2009 मॉडिफाइड साइलेंसर के लिए, 113 संगीत के लिए, और 49 लोगों को नो हॉर्न जोन के लिए
जुर्माना लगाया गया है।

अगर आपने भी अभी तक 2022 के अपडेट यातायात नियमों के बारे में अभी तक नहीं पड़ा है तो आज की जानकारी आप सभी के लिए बनाई गई है। आप सभी से अनुरोध है कि लेटेस्ट यातायात नियमों का पालन जरूर करें। अगर आपको हमारी जानकारी पसंद आई है तो ज्यादा से ज्यादा शेयर करने का प्रयास करें।

Exit mobile version