पिटबुल के बारे में रोचक तथ्य। खतरनाक कुत्तों में से एक गिना जाता है पिटबुल

नमस्कार दोस्तों पिटबुल से जुड़े महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में आप सभी को बताने वाले हैं। पिटबुल यह कुत्ते की प्रजाति होती है जिसके बारे में हाल ही में एक बहुत बड़ी खबर भी सामने आई थी। खबर के मुताबिक एक कुत्ते ने जो की पिटबुल था और उसने अपनी मालकिन को बुरी तरीके से नोच कर मार डाला था। यह खबर भारत की ही थी।

लेकिन आज की जानकारी में पिटबुल के बारे में काफी कुछ विशेष जानकारी आप सभी को बताने वाले है। पिटबुल दुनिया के सबसे ज्यादा खतरनाक कुत्तों में गिने जाते हैं। यह देखने में काफी ज्यादा छोटे होते हैं लेकिन आक्रामक होते हैं। दुनिया के काफी सारे देशों में इस को पालना बैन होता है।

अमेरिका के साथ-साथ आज भी कई देशों में पिटबुल को पाला जाता है। पिटबुल में काफी ज्यादा ताकत होती है इसीलिए इनको समान खींचने के कंपटीशन में रखा जाता है। पिटबुल का शरीर मसल से भरा होता है और उसकी मदद से वह भारी से भारी सामान को आसानी से खींच लेते हैं।

पिटबुल को इस प्रकार से पाला जाता है जिसकी वजह से यह काफी ज्यादा गुस्सैल हो जाते है। इनके जबड़े इतने ज्यादा मजबूत होते हैं की इनकी पकड़ से छूटना काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता है। 12 सालों के अंदर 284 लोगों की मौत इनके हाथों हो जाती है।

पिटबुल का वजन 16 से 30 किलो तक का होता है। पिटबुल 15 साल तक आराम से जी सकते हैं। अगर आप इस कुत्ते को पालना चाहते हैं तो आपको अच्छे से ट्रेनिंग देनी पड़ेगी। नहीं तो इसको पालना बेकार है।

अगर आपको हमारी जानकारी पसंद आई है तो ज्यादा से ज्यादा शेयर करने का प्रयास करें। इसी प्रकार की अन्य जानकारी जानने के लिए सबसे पहले हमारी हिंदी वेबसाइट को सेव करें।

Exit mobile version