गांधी भवन में 2 साल बाद मनाया जाएगा नाम सप्ताह मेला

गांधी भवन से एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक पूरे 2 साल बाद गांधी भवन के शहर में सबसे पुराना नाम सप्ताह मेला का आरंभ 9 जुलाई से होने वाला है। कोरोना वायरस की वजह से 2 साल से यह मेला नहीं लग पाया था।

2 साल बाद प्रतिबंध हटने के बाद एक बार फिर से मेले का आरंभ होने वाला है। हर साल विट्ठल मंदिर में नाम सप्ताह मेला मनाया जाता है। पहले यह मेला विट्ठल मंदिर के पास घंटाघर क्षेत्र में लगाया जाता था। समय के साथ साथ जगह की कमी होने लगी और इसी वजह से अब यह मेला गांधी भवन में मनाया जाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक संजय चौबे ने बताया कि मेले की तैयारियां शुरू हो चुकी है। झूले लगना के साथ-साथ दुकानें भी लग चुकी है और इस बार पार्किंग की व्यवस्था परिसर के अंदर ही रखी गई है। आज की तारीख में यह मेला कहीं ना कहीं परंपरा का हिस्सा बन चुका है।

बड़ों के साथ साथ बच्चों को भी इस महीने का इंतजार रहता है। क्योंकि यहां पर आने पर हर किसी को अपना बचपन याद आ जाता है। अगर आप भी विशाल मेले का आनंद लेना चाहते हैं तो अपनी यात्रा के दौरान गांधी भवन जा सकते हैं।

हालांकि अभी तक करोना वायरस खत्म नहीं हुआ है और इसके चलते हुए सावधानी और नियम कानून का पालन किया जाएगा। इसके साथ साथ किसी भी प्रकार की दुर्घटना ना हो इसके लिए सुरक्षाकर्मी और
पुलिस की टुकड़ी का भी इंतजाम किया गया है।

आपको हमारी जानकारी पसंद आई है तो शेयर करें और हम आपके लिए लगातार मेले से जुड़ी अपडेट लेकर आते रहेंगे। इसी प्रकार की अन्य जानकारी जानने के लिए आप सभी हमारी वेबसाइट को सबसे पहले सेव कर सकते हैं।

Exit mobile version