अमरनाथ गुफा से 2 किलोमीटर दूर है फटा बादल। 25 टेंट और 2 लंगर तबाह

अमरनाथ गुफा से 2 किलोमीटर दूर है फटा बादल। 25 टेंट और 2 लंगर तबाह

अमरनाथ गुफा से 2 किलोमीटर दूर है फटा बादल। 25 टेंट और 2 लंगर तबाह

वैसे तो हर साल लाखो श्रद्धालु अमरनाथ यात्रा के लिए जाते हैं। लेकिन इस बार अमरनाथ यात्रा से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसके बारे में आज हम बात करने वाले हैं। बताया जा रहा है की अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की वजह से 13 लोगो की मौत हो गयी।

वहीं दूसरी तरफ सभी यात्राओं को रोक दिया गया है और रेस्क्यू टीम को अलर्ट कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि भारी बारिश होने की वजह से काफी सारा पानी अमरनाथ गुफा के ऊपर से
बहता हुआ आया। इस दौरान 25 टेंट और 2 लंगर तबाह हो गए।

बड़ी मुश्किल से बारिश धमी है और रेस्क्यू टीम अपने काम पर लग गयी है। इसके अलावा मदद के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा प्रदान की जा रही है। बताया जा रहा है कि अमरनाथ गुफा के पास शुक्रवार की शाम बादल फट गया था। NDRF द्वारा बताया गया है कि हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई।

इसके अलावा 40 लोग लापता हो गए है। जिस समय यह घटना हुई थी उस समय मौके पर 12000 लोग मौजूद थे। हादसा होने की वजह से अमरनाथ यात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है। बताया जा रहा है कि अमरनाथ गुफा से तकरीबन 2 किलोमीटर दूर यह हादसा हुआ था।

अमरनाथ गुफा के नीचे तकरीबन 5:30 बजे के करीब बादल फटा था और भारी मात्रा में पानी भरकर नीचे आया था। इसकी चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं दूसरी तरफ कई लोगों की लापता होने की खबर सामने आ रही है।

बताना चाहते हैं कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर वीडियो शेयर किया गया है जिसमें साफ तौर पर देख सकते हैं कि इतनी बुरी तरीके से नुकसान हुआ है। काफी सारे लोग वीडियो में मदद के लिए चिल्लाते हुए नजर आ रहे हैं। अगर आपने अभी तक वीडियो नहीं देखा है तो ए एन आई के ट्विटर अकाउंट में जाकर अभी वीडियो देख सकते हैं।

Exit mobile version